Old Note Sale: अगर 50 रूपये का ये पुराना नोट है, तो समझो लखपती बन गए आप, जानें कैसे

Photo of author

Written by Shivani Banduni

verified (1)

Published on

Old Note Sale

Old Note Sale: कई लोगों को पुराने नोट जमा करने का शौक रहता है, हालांकि पुराने नोटों का उपयोग समय के साथ धीरे-धीरे खत्म होने लगता है और उनकी जगह नए नोट या सिक्के मार्केट में आ जाते हैं। लेकिन क्या अपने कभी सोचा है की मार्केट में विलुप्त हो चुके नोट आपको मालामाल कर सकते हैं। जी हां, आप भले ही यह सोचे की जो नोट बाजार में नही चल रहे हैं उन्हे कोई क्यों और किस लिए खरीदेगा, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें की आज के समय कई ऐसी वेबसाइट्स हैं जो पुराने नोट के बदले लोगों को अच्छा खासा पैसा दे रही हैं।

ऐसे में यदि आपको भी पुराने नोट जमा करने का शौक है और आपके पास कई सारे पुराने नोट या सिक्के जमा हैं, तो आप इन्हे बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। इस लेख के माध्यम से हम आपको पुराने ऐसे ही एक 50 रूपये के पुराने नोट (Old Note Sale) की खरीद के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे, जिसे बेचकर आप घर बैठे ही लाखों रुपये कमा सकेंगे।

50 रूपये के इस नोट पर मिलेगी मोटी राशि

आपको बता दें आज के समय अंतराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट की बड़ी मांग देखने को मिल रही है, इसके लिए ऑनलाइन ग्राहक विक्रेता से संपर्क कर पुराने नोट खरीद रहे हैं और उन्हें उस नोट के बदले लाखों रुपये दे रह हैं। ऐसे ही एक 50 रूपये का पुराना नोट भी आजकल मार्केट में भारी डिमांड पर है, हालांकि इस नोट के विक्रय के साथ कुछ योग्यता शर्तें भी लागू होती है। जिसमे यदि आपके पास 50 रूपये का पुराना नोट हैं तो उस नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर होनी चाहिए और नोट पर यह सीरियर नंबर 786 लिखा होना जरूरी है।

अगर आपके पास भी इस नंबर का पुराना नोट हैं तो आप इस नोट को 13 लाख रूपये तक बेच सकते हैं। जी हां, इस 50 रूपये के नोट के बदले आपको लाखों रुपये ग्राहक की और से दिए जाएंगे और यदि आपके पास ऐसे में 3 नोट हैं तो आप 39 लाख रूपये तक कमा सकेंगे। मार्केट में इस नोट की इतनी डिमांड इसलिए भी देखी जा रही है क्योंकि इस्लाम धर्म में 786 अंक पवित्र माना जाता है, इसलिए मुस्लिम समुदाय के ग्राहकों में इस नोट को खरीदने की उत्सुकता बेहद ही अधिक है और वह इसके लिए अच्छी कीमत भी देने को तैयार है।

किस बैंक से लोन लेना होगा सही? इसे जानने के बाद कोई दुविधा नहीं रहेगी

सावधान! WiFi कर रहा बैंक अकाउंट खाली! कहीं आपके घर में तो नहीं लगा ये

यहां बेचे पुराने नोट

अगर आपके पास 50 रूपये का यह पुराना नोट है तो नोट की ब्रिकी के लिए मार्केट में कई ऑनलाइन साइट्स उपलब्ध हैं, इनमे ईबे, क्विकर जैसी वेबसाइट पर नोट की बिक्री के लिए आपको अपनी पूरी डिटेल्स दर्ज करानी होती है साथ ही उस नोट की तस्वीर अपलोड करनी होगी। इसके बाद जो ग्राहक नोट खरीदने के इच्छुक हैं वह आपसे सम्पर्क करेंगे, आप अपने हिसाब से बातचीत करके इस डील को फाइनल कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें आरबीआई कानूनी रूप से नोट की खरीद बिक्री की इज्जत नहीं देता है, यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से चलने वाली खबरों के आधार पर बनाई गई हैं।

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें