Parivahan Vibhag Conductor Vacancy: परिवहन विभाग मे कंडक्टर 2286 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, 12वी पास वाले जल्दी करें आवेदन

परिवहन विभाग में कंडक्टर पदों के लिए आवेदन करें! कुल 2286 खाली पद उपलब्ध हैं। आवेदन 18 मई, 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे। रोजगार के इस मौके को न गंवाएं। आज ही आवेदन करें!

Photo of author

Written by Shivani Banduni

verified (1)

Published on

Parivahan Vibhag Conductor Vacancy

Parivahan Vibhag Conductor Vacancy: देश के 12वी पास युवा जो रोजगार की तलाश में हैं, उनके लिए रोजगार प्राप्त करने का शानदार अवसर सामने आया है। बता दें परिवहन विभाग की और से कंडक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से परिवहन विभाग कंडक्टर (Parivahan Vibhag Conductor Vacancy) के 2000 से भी अधिक पदों पर बहाली की जाएगी। ऐसे में जो आवेदक कंडक्टर के पदों पर नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह परिवहन विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती 2024

परिवहन विभाग द्वारा कंडक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसके लिए विभाग की तरफ से 4 अप्रैल, 2024 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2286 पदों पर भर्तियां की जाएगी, Parivahan Vibhag Conductor भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अप्रैल, 2024 से शुरू कर दी गई है, इस भर्ती प्रक्रिया के तहत रोजगार प्राप्त करने के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इसकी आवेदन की अंतिम तिथि 18 मई, 2024 तक या इससे पहले-पहले आवेदन कर सकते हैं।

Parivahan Vibhag Conductor Recruitment: Overview

आर्टिकल का नाम Parivahan Vibhag Conductor Vacancy
शुरू किया गया परिवहन विभाग
आवेदन माध्यम ऑनलाइन प्रक्रिया
पदों की संख्या 2286
आवेदन आरंभ तिथि 19 अप्रैल, 2024
अंतिम तिथि 18 मई, 2024

कंडक्टर भर्ती योग्यता शर्तें

परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदक को इसकी निर्धारित योग्यता जैसे शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा को पूरा करना होगा, जिनकी जानकारी निम्नलिखित है।

  • शैक्षणिक योग्यता: इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 12वीं पास होनी चाहिए, इसके साथ ही आवेदक के पास तकनीकी शिक्षा विभाग का 3 वर्ष का डिप्लोमा होना अनिवार्य है।
  • आयु सीमा: परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष रखी गई है, भर्ती के लिए आवेदक की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

आवेदन फीस

परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन फीस का भुगतान करना होगा, तभी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो सकेगी। भर्ती के आवेदन फीस की बात करें तो सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रूपये आवेदन फीस देनी होगी, वहीं एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रूपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

Parivahan Vibhag Conductor भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जो उम्मीदवार परिवहन विभाग में कंडक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया यहां बताए गए स्टेप्स को पढ़कर जान सकेंगे।

  • इसके लिए आवेदक सबसे पहले परिवहन विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।
  • अब वेबसाइट के होम पेज पर आपको ऑनलाइन फॉर्म के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही से भरनी होगी।
  • सारी जानकारी भरकर आपको फॉर्म में मांगे गए सभी दस्तावेजों की स्कैन कॉपी को अपलोड करना होगा।
  • अब आखिर में फॉर्म की जांच करके और आवेदन फीस का भुगतान करें।
  • आवेदन फीस का भुगतान करने के लिए आप नेट बैंकिंग, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • इसके बाद सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करें और फॉर्म को सबमिट कर दें।
  • फॉर्म सबमिट हो जाने के बाद आपको फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए उसे अपने पास सुरक्षित रख लें।

परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती चयन प्रक्रिया

Parivahan Vibhag Conductor भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्ट और एप्टीट्यूड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें