RBI Approved Low Cibil Personal Loan Apps – आरबीआई के भरोसे पर लो लाखों का लोन, इन एप ने जारी किए अच्छे पर्सनल लोन

Photo of author

Written by Shivani Banduni

verified (1)

Published on

RBI Approved Low Cibil Personal Loan Apps

RBI Approved Low Cibil Personal Loan Apps – अर्जेंट वित्तीय जरूरतों के लिए अक्सर लोग बैंक से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करते हैं, हालांकि बैंक हर किसी को ऐसे ही लोन उपलब्ध नहीं करवाता है। बैंक या कोई भी गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थान ग्राहक को लोन देने से पहले उसके सिबिल स्कोर की जांच मुख्य रूप से करते हैं। अधिकतर मामलों में कम सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों का लोन आवेदन बैंक द्वारा रिजेक्ट कर दिया जाता है, क्योंकि इस स्थिति में कोई भी वित्तीय संस्थान लोन देने का जोखिम नही उठाना चाहते हैं। हालांकि सिबिल स्कोर कम होने पर आपको लोन मिलने में समस्या हो सकती है, लेकिन इसका मतलब ये नही है की आपको लोन नही मिल सकता है।

देश में बहुत से आरबीआई अप्रूव्ड और एनबीएफसी रजिस्टर्ड ऐप्स मौजूद है, जो कम सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को भी वित्तीय जरूरतों के लिए पर्सनल लोन उपलब्ध करवाते हैं। इन ऐप्स के जरिए कम सिबिल स्कोर वाले ग्राहक पूरी तरह सुरक्षित लोन प्राप्त कर आसान शर्तों में लोन ले सकते हैं। इस लेख के माध्यम से हम आपको RBI Approved Low Cibil Personal Loan Apps क्या है? और इनकी बारे में जानकारी प्रदान करेंगे, जिसके लिए आप लेख को पूरा अवश्य पढ़ें।

RBI Approved Low Cibil Personal Loan Apps List

भारत में कई सारे आरबीआई अप्रूव्ड कम सिबिल स्कोर पर्सनल लोन ऐप्स मौजूद है, जिनके जरिए ग्राहक आसानी से लाखों तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं, ऐसे सभी ऐप्स के लिस्ट की जानकारी निम्नलिखित है।

Zype App: Zype एक इंटेंट लोन ऐप है, जो ग्राहकों को इंस्टेंट लोन की सुविधा प्रदान करता है। इस ऐप के जरिए 5 लाख रूपये तक का लोन 60 सेकंड में अप्रूव हो जाता है और लोन अप्रूवल के 24 घंटों के अंदर आवेदक के बैंक अकाउंट में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है। जाइप ऐप पर्सनल लोन के लिए न्यूनतम 15000 रूपये की सैलरी वाले ग्राहक आवेदन कर सकते हैं।

पीरामल फाइनेंस: पीरामल फाइनेंस के पर्सनल लोन के तहत 650 या उससे कम सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को एक लाख रूपये तक का इंस्टेंट लोन प्रदान किया जाता है। इस लोन की वार्षिक ब्याज दरें 12.99% प्रतिवर्ष से शुर होती हैं, वहीं लोन पर लोन राशि का 5% प्रोसेसिंग फीस लागू होती है।

बजाज फिनसर्व: यह ऐप ग्राहकों को इंस्टेंट पर्सनल लोन उपलब्ध करवाता है, बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन के तहत ग्राहकों को 3000 रूपये से 25 लाख रूपये तक का लोन ऑफर किया जाता है। इस लोन की वार्षिक ब्याज दरें 13% से 38% के बीच और लोन प्रोसेसिंग फीस 3.93% तक हैं। वहीं लोन का समय पर भुगतान नहीं करने पर उधारकर्ता को 42 प्रतिवर्ष वार्षिक ब्याज दर से पेनल्टी देनी पड़ सकती है।

InstaMoney: इंस्टामनी ऐप पर्सनल लोन देने वाला मोबाइल एप्लीकेशन है, यह ऐप भारत के 3 मिलियन से भी अधिक भारतीयों को सेवा प्रदान कर रहा है। इस ऐप के जरिए 5000 से 50 हजार रूपये तक का इंस्टेंट लोन दिया जाता है, इंस्टामनी ऐप पर्सनल लोन 24% से 36% प्रतिवर्ष वार्षिक ब्याज दर पर उपलब्ध किया जाता है।

मनीव्यू ऐप: मनीव्यू ऐप एक लोन देने वाला ऑनलाइन एप्लीकेशन है, यह ऐप कम सिबिल स्कोर वाले नौकरीपेशा और स्वरोजगार वाले व्यक्तियों को एक लाख रूपये तक का इंस्टेंट लोन की सुविधा प्रदान करता है। मनीव्यू इंस्टेंट लोन की ब्याज दरें 15% से 39% प्रतिवर्ष तक होती है। जिसके तहत बैंक नौकरीपेशा व्यक्ति जिनकी न्यूनतम मासिक आय 13500 रूपये है या स्व-रोजगार वाले व्यक्ति जिनकी आय 15000 रूपये है, उन्हे पर्सनल लोन प्रदान करता है।

PaySense: पेसेंस ऐप एक पर्सनल लोन ऐप है, जिसे इंस्टेंट लोन उपलब्ध करवाने के लिए डिजाइन किया गया है। इस ऐप के पर्सनल लोन की ब्याज दरें 16% से 36% प्रतिवर्ष हैं, जिसके तहत ग्राहकों को 5,000 से 5 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन उपलब्ध किया जाता है।

होमक्रेडिट ऐप: होम क्रेडिट भारत के सबसे तेजी से बढ़ते व्यक्तिगत ऋण ऐप्स में से एक है, इस ऐप पर देश के 1.6 करोड़ से अधिक भारतीय भरोसा करते हैं। होम क्रेडिट पर्सनल लोन ऐप के तहत 10 हजार से 5 लाख रूपये तक का लोन ऑफर किया जाता है, इस ऐप के पर्सनल लोन की ब्याज दरें 20% से 49.5% प्रतिवर्ष है।

Lendingplate ऐप: लैंडिंगपी प्लेट पर्सनल लोन ऐप ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन है, यह ऐप बिना किसी क्रेडिट चेक के ही नियमित आय वाले लोगों को पर्सनल लोन प्रदान करता है। इस ऐप के पर्सनल लोन की सुविधा के जरिए 10 हजार से 2 लाख रुपये तक का लोन 3 से 15 महीनों की भुगतान अवधि के लिए प्रदान किया जाता है। जिसकी ब्याज दरें 12% से 36% प्रतिवर्ष के बीच हैं और इस लोन पर लोन राशि की 5% प्रोसेसिंग फीस लागू होती है।

स्मार्टकॉइन ऐप: स्मार्टकॉइन एक मोबाइल ऐप है, जो भारत के सबसे तेज ऑनलाइन लोन प्लेटफॉर्म में से एक है। यह ऐप ग्राहकों को कम अवधि वाले पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है। इस ऐप की पर्सनल लोन की ब्याज दरें 20% से 36% के बीच हैं जिसके तहत ऐप ग्राहकों को 4000 से 70000 रूपये तक का लोन 91 दोनों से 270 दिनों की भुगतान अवधि के लिए प्रदान करता है।

कम सिबिल स्कोर कर रहा परेशान, तो यहाँ से लो 1 लाख तक का पर्सनल लोन, जल्दी से लेलो

सुनो भाई! 90 हजार का इंस्टेंट लोन, सिर्फ आधार और पैन कार्ड से

सिबिल स्कोर क्या है?

सिबिल स्कोर किसी भी व्यक्ति के क्रेडिट इतिहास और पुनर्भुगतान ट्रैक रिकॉर्ड को अंतिम रूप देता है, यह आपके क्रेडिट इतिहास के एक तीन अंकों की सांख्यिक सारांश है, जो 300 से 900 तक होती है। 750 या उससे अधिक का सिबिल स्कोर एक अच्छी श्रेणी में आता है, जिसपर आपको कम ब्याज पर लोन मिलने की संभावना अधिक रहती है, वहीं 600 एक उससे कम का सिबिल स्कोर खराब श्रेणी में आता है, जिसपर आपको लोन मिलने की संभावनाएं बेहद ही कम हो जाती है।

कई लोग अपने लोन का समय पर भुगतान नहीं करते या अपने क्रेडिट कार्ड का अधिक उपयोग करते हैं, जिसके चलते उनका सिबिल स्कोर खराब हो जाता है। ऐसी स्थिति में कम सिबिल स्कोर वाले ग्राहक ऊपर बताए गए लोन ऐप्स के जरिए लोन प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही उधारकर्ता द्वारा लोन की ईएमआई का समय से भुगतान करने पर उनके क्रेडिट स्कोर में भी धीरे-धीरे सुधार होने लगेगा।

2 thoughts on “RBI Approved Low Cibil Personal Loan Apps – आरबीआई के भरोसे पर लो लाखों का लोन, इन एप ने जारी किए अच्छे पर्सनल लोन”

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें